bisnoe-samachar

राजस्थान में भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का गठन ,केके विश्नोई समेत 22 मंत्रियों ने ली शपथ

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार राजस्थान में भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हो गया। राज्यपाल कलराज मिश्र ने शनिवार को 22 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। भजनलाल मंत्रिमंडल में 12 कैबिनेट, 5 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 5 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलवाई गई। 
WhatsApp Group Join Now
 
राजस्थान में भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का गठन ,केके विश्नोई समेत 22 मंत्रियों ने ली शपथ

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- Rajasthan Cabinet Expansion: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार राजस्थान में भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हो गया। राज्यपाल कलराज मिश्र ने शनिवार को 22 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। भजनलाल मंत्रिमंडल में 12 कैबिनेट, 5 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 5 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलवाई गई। बता दें कि 15 दिसंबर को भजनलाल शर्मा ने बतौर मुख्यमंत्री शपथ ली थी। उनके साथ दिया कुमारी और प्रेमचंद्र बैरवा ने बतौर डिप्टी सीएम शपथ ली थी। शनिवार सुबह में सीएम भजनलाल शर्मा ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की थी।

इन्होंने ली शपथ

कैबिनेट मंत्री
- किरोड़ी लाल मीणा
- गजेंद्र सिंह खींवसर
- राज्यवर्धन सिंह राठौड़
- बाबूलाल खराड़ी
- मदन दिलावर
- जोगाराम पटेल
- सुरेश सिंह रावत
- अविनाश गहलोत
- जोराराम कुमावत
- हेमंत मीणा
- कन्हैयालाल चौधरी

- सुमित गोदारा

राज्यमंत्री- स्वतंत्र प्रभार

- संजय शर्मा
- गौतम कुमार
- झाबर सिंह खर्रा
- सुरेंद्र पाल सिंह टीटी
- हीरालाल नागर

 

राज्यमंत्री

- ओटाराम देवासी
- डॉ. मंजू बाघमार
- विजय सिंह चौधरी
- केके विश्नोई
- जवाहर सिंह बेढम

गौरतलब है कि भजनलाल ने 15 दिसम्बर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। सीएम की शपथ के साथ ही दो डिप्टी सीएम की शपथ भी हुई थी, लेकिन मंत्रिमंडल के गठन को लेकर दिल्ली से हरी झंडी नहीं मिली। इस चक्कर में मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पा रहा था। शुक्रवार दोपहर दिल्ली से मंत्रिमंडल के गठन का सिग्नल आया और इसके तुरन्त बाद शाम को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उनकी दिल्ली में देर रात जे पी नड्डा से मुलाकात हुई। पहले ऐसी संभावना थी कि सीएम रात में वापस आ जाएंगे, लेकिन देर होने से उनका दिल्ली ही रुकने का कार्यक्रम बना। इससे पहले सीएम ने प्रदेश के नेताओं से भी अलग से चर्चा की।