भारत की सड़को पर तबाही मचाने आ गई KTM 390 की ये खतरनाक बाइक,जाने धांसू फीचर्स
bisnoe-samachar

भारत की सड़को पर तबाही मचाने आ गई KTM 390 की ये खतरनाक बाइक,जाने धांसू फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
 
भारत की सड़को पर तबाही मचाने आ गई KTM 390 की ये खतरनाक बाइक,जाने धांसू फीचर्स
 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- नेक्स्ट जेन KTM 390 एडवेंचर पर इस समय काम चल रहा है। इसका टेस्टिंग मॉडल भारतीय बाजार में स्पॉट किया गया है। नई 390 एडवेंचर को पहली बार भारत में स्पॉट किया जा रहा है, क्योंकि टेस्टिंग प्रोटोटाइप को इसके पहले यूरोप में देखा गया था। इस बार टेस्टिंग बाइक को ब्रांड की चाकन स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के नजदीक देखा गया था। यह बाइक इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है।

नई जेन केटीएम 390 एडवेंचर की ग्लोबल शुरुआत इस साल के अंत में EICMA 2024 में पेश होने की उम्मीद है। स्पाई शॉट्स से अपकमिंग बाइक के बारे में काफी जानकारी का पता चलता है। शुरुआत करने के लिए भारत-खास टेस्टिंग म्यूल में 19 इंच का फ्रंट टायर मिलता है, जबकि हमने यूरोप में देखी गई बाइक पर 21 इंच की यूनिट देखी थी।
 

इसमें दो अलग-अलग वैरिएंट होंगे और हमें भारतीय बाजार में दोनों मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा स्पाई शॉट्स में दो प्रोजेक्टर यूनिट द्वारा गठित नए हेडलाइट सेटअप पर प्रकाश डाला गया है, जिसके चारों ओर एक एलईडी डीआरएल है। इसकी डिजाइन ऑफ-रोडिंग की तरह है, जिसमें वाइजर, लॉन्ग राइड सस्पेंशन, स्पोर्टी टैंक, वायर-स्पोक रिम्स शामिल है।
 

दोपहिया वाहन में एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सेटअप, फुली एडजेस्टेबल सस्पेंशन, सिंगल-पीस सीट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, राइडिंग मोड, ABS मोड और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी मिलती है। रिपोर्टों से पता चलता है कि अपडेटेड एडवेंचर बाइक में नई 390 ड्यूक की चेसिस का यूज किया जाएगा, जिसमें ऑफ-रोड यूज के मामले को बेहतर बनाने के लिए कुछ प्रमुख बदलाव किए जाएंगे।
 


इंजन पावरट्रेन में 390 एडवेंचर नई LC4c 399cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आएगी, जो 45 bhp की पावर और 40 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। इसे बाई-डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।