भारतीय बाजार में 171 Km रेंज से दस्तक देने आ रही Pure Electric Bike अब Splendor की उल्टी गिनती शुरू
bisnoe-samachar

भारतीय बाजार में 171 Km रेंज से दस्तक देने आ रही Pure Electric Bike अब Splendor की उल्टी गिनती शुरू

Smart Connectivity के साथ भारतीय बाजार में 171 Km रेंज से दस्तक देने आ रही Pure Electric Bike अब Splendor की उल्टी गिनती शुरू। प्योर ईवी एक भारतीय इलेक्ट्रिक व्हिकल मैनुफेक्चरिंग कंपनी है। 
WhatsApp Group Join Now
 
भारतीय बाजार में 171 Km रेंज से दस्तक देने आ रही Pure Electric Bike अब Splendor की उल्टी गिनती शुरू

Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- Smart Connectivity के साथ भारतीय बाजार में 171 Km रेंज से दस्तक देने आ रही Pure Electric Bike अब Splendor की उल्टी गिनती शुरू। प्योर ईवी एक भारतीय इलेक्ट्रिक व्हिकल मैनुफेक्चरिंग कंपनी है। जो अत्याधुनिक बैटरी तकनीक, 5 साल की बैटरी वारंटी और बेहतरीन फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर पेश करती है। कंपनी के नवीनतम मॉडलों में से एक eTryst 350 है, जो 3.5 KWH लिथियम आयन बैटरी वाली एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक बाइक है।

इसे एक बार चार्ज करने पर 90-140 किमी की यात्रा तय की जा सकती है। इसकी अधिकतम गति 85 किमी/घंटा और भार वहन क्षमता 150 किलो है। यह बाइक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हिल-स्टार्ट असिस्ट, डाउन-हिल असिस्ट और पार्किंग असिस्ट जैसी सुविधाओं के साथ भी आती है। आइए इसके बारे में अच्छे से जानते हैं।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता प्योर ईवी ने भारत में अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक बाइक eTryst 350 लॉन्च कर दी है। Pure eTryst 350 केंद्र सरकार की मेक इन इंडिया पहल से प्रेरित है और इसे पूरी तरह से हैदराबाद में कंपनी के प्रॉडक्शन प्लांट में डिजाइन, विकसित और निर्मित किया गया है.

कंपनी का लक्ष्य युवा पीढ़ी को आकर्षित करना और प्रीमियम 150CC ICE मोटरसाइकिलों के मुकाबले नई इलेक्ट्रिक बाइक को खड़ा करना है। Pure की यह इलेक्ट्रिक बाइक हाइ स्पीड वाली बाइक्स की दिशा में एक कदम का प्रतिनिधित्व करती है, जो सवारों को दो पहियों पर एक अनूठा और उत्साहजनक एक्सपिरियन्स प्रदान करती है।

प्योर ईट्राइस्ट 350 में एक स्लीक और मॉडर्न डिज़ाइन दिया गया है जो पहली नज़र में ही ध्यान आकर्षित करता है। इसका हाइ क्वालिटी वाली सामग्री से बना हल्का फ्रेम न केवल बाइक की सुंदरता को बढ़ाता है बल्कि सड़क पर इसको एक अलग ही पहचान देता है। प्योर एट्रिस्ट 350 को एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कहा जाता है। प्योर ईवी का कहना है कि eTryst 350 एक ‘संपूर्ण ई-बाइक’ है। कंपनी के मुताबिक, यह 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हासिल कर सकती है।

ऑटोमेकर का दावा है कि यह बाइक भारत में प्रीमियम ICE (इंटरनल कम्बशन इंजन) मोटरसाइकिल के बराबर पावर और टॉर्क जेनरेट कर सकती है। इसमें 4kW और 3kW नॉमिनल पीक आउटपुट है। प्योर ईट्राइस्ट 350 में एक मजबूत इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो बाइक को ताकत से आगे बढ़ाती है। 35 मील प्रति घंटे की अधिकतम गति के साथ, यह इलेक्ट्रिक बाइक न केवल एक टिकाऊ विकल्प है बल्कि हाइ परफॉर्मेंस वाली भी है। इसमें दिया गया सिंगल बैटरी सिस्टम 140 किमी की रेंज प्रदान करता है।

Pure eTryst 350 में regenerative ब्रेकिंग जैसी एडवांस सुविधाएँ शामिल हैं। यह तकनीक न केवल बाइक की पावर को बढ़ाती है बल्कि इसकी बैटरी लाइफ को भी बढ़ाती है। Pure eTryst 350 3.5 KWH लिथियम आयन बैटरी से लैस है जो 90-140 किमी की रेंज प्रदान करती है। इसकी अधिकतम गति 60 किमी/घंटा और भार वहन क्षमता 150 किलो है। बाइक की बैटरी तकनीक अत्याधुनिक है, और यह 5 साल की बैटरी वारंटी के साथ आती है, जो प्रॉडक्ट की गुणवत्ता का एक प्रमाण है। यह 84V 8A चार्जर के साथ भी आता है। कंपनी का दावा है कि बाइक की बैटरी 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

Pure eTryst 350 की सबसे खास विशेषताओं में से एक इसका स्मार्ट कनेक्टिविटी विकल्प है। बाइक एक यूजर-फ्रेंडली ऐप से सुसज्जित है। इसकी मदद से बैटरी लेवल, रास्ते को ट्रैक करने और यहां तक कि परफॉर्मेंस सेटिंग्स को अनुकूलित करने में सहायता मिलती है।

Pure eTryst 350 की सवारी करना एक आरामदायक और एर्गोनोमिक अनुभव है। बाइक में एक एडजस्ट होने वाला saddle और हैंडलबार हैं। यानि कोई भी सवार अपने आकार और वजन के हिसाब से इस बाइक पर आसानी से बैठ सकता है। इसमें दिया गया सस्पेंशन सिस्टम सड़क पर लगने वाले धक्कों और अनियमितताओं को कम करता है। जिससे एक अच्छी और आनंददायक सवारी का अनुभव प्राप्त होता है।

Pure Etryst 350 इलेक्ट्रिक बाइक की एक्स-शोरूम कीमत ₹1,54,999 तय की गई है। फिलहाल यह बाइक भारत के टियर-1 शहरों में उपलब्ध होगी। PureEV का दावा है कि यह बाइक देशभर में फैली कंपनी की 100 डीलरशिप पर उपलब्ध कराई जाएगी।