इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आएगी Luna,जाने खास फीचर्स के बारे में
bisnoe-samachar

 इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आएगी Luna,जाने खास फीचर्स के बारे में

WhatsApp Group Join Now
 
 इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आएगी Luna,जाने खास फीचर्स के बारे में

Luna Electric: 70 और 80 के दशक में जब भारतीय बाजार में ज्यादा टू व्हीलर नहीं हुआ करते थे। उसे समय लूना लोगों की पहली पसंद हुआ करती थी। इसकी खासियत थी कि यह पेट्रोल के साथ-साथ पेडल मारकर भी चलती थी। इसकी यही विशेषता इसे हर घर में प्रसिद्ध करती गई। उसे समय मोपेड सेगमेंट पर लूना की हिस्सेदारी 95 फ़ीसदी तक थी। लेकिन अब लोग इस टू व्हीलर को भूल चुके हैं।

Kinetic Green ने लिया फैसला

काइनेटिक ग्रीन ने अब इसे नए रूप में लॉन्च करने की बात कही है। इसमें नया इंजन और लुक मिलने वाला है। लोगों की पुरानी यादें ताजा करते हुए प्रसिद्ध विज्ञापक पीयूष पांडे ने ‘चल मेरी लूना’ अभियान को फिर से शुरू किया है। इस प्रचार के कारण लूना फिर से प्रसिद्ध हो जाएगी और इसके नए अवतार को घर-घर तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

अच्छी होगी Electric Luna

कंपनी के संस्थापक और सीईओ सुलझा फिरोदिया मोटवानी ने कहा है की चल मेरी लूना अभियान एक शानदार अनुभव रहा है और इस मोपेड को फिर से लांच करना काफी उत्साहजनक है।

फिलहाल इस इलेक्ट्रिक मोपेड को लेकर कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इलेक्ट्रिक लूना की कीमत ₹82 हजार रुपए हो सकती है। इसके सेगमेंट में फिलहाल कोई इलेक्ट्रिक टू व्हीलर नहीं आती है इसीलिए इसका मुकाबला Ola, Bajaj, Ather जैसी इलेक्ट्रिक स्कूटर से होने वाला है।

ऐसी होगी नई Electric Luna

नई इलेक्ट्रिक लूना में इलेक्ट्रिक इंजन दिया जाएगा जो 49 सीसी वाले इसके पुराने इंजन से काफी अलग होने वाला है। यह न केवल पर्यावरण के लिए अनुकूल होगा बल्कि यह पहले के मुकाबले ज्यादा पावर भी उत्पन्न करने वाला है। यह उन लोगों को काफी ज्यादा पसंद आएगी जिन्हें अपनी यादों को ताजा करना है।

वही जिन्हें सस्ती कीमत पर एक टू व्हीलर चाहिए वह भी इलेक्ट्रिक लूना को खरीदने वाले हैं। यह दिखने में काफी आकर्षक होगी। वहीं अब सड़क पर हमें एक भी मोपेड देखने को नहीं मिलता है जिस कारण से यह एक आकर्षण का केंद्र भी बन सकती है। अब देखना होगा कि कंपनी से कब तक लांच करेगी।