हुंडई की Electric SUV के तगड़े फीचर्स जानकर रह जायेगे दंग,जाने रेंज के बारे में
bisnoe-samachar

हुंडई की Electric SUV के तगड़े फीचर्स जानकर रह जायेगे दंग,जाने रेंज के बारे में

WhatsApp Group Join Now
 
हुंडई की Electric SUV के तगड़े फीचर्स जानकर रह जायेगे दंग,जाने रेंज के बारे में
 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- हुंडई क्रेटा नए फीचर्स के साथ धूम मचाने वाली है। जनवरी महीने में ही यह लॉन्च हो जाएगी इंटरनेट पर एसयूवी की नई तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें इसके आगे का लुक हुंडई एक्स्ट्रा (Hyundai Exter) और पीछे का लुक किया सोनेट (Kia Sonet) की तरह दिख रहा है।

लेकिन कई महीनो में यह एसयूवी बहुत ही खास होने वाली है। अब जब हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) का नया मॉडल लॉन्च होने वाला है। कई महीनो में यह एसयूवी बहुत ही खास होने वाली है। अब जब हुंडई क्रेटा का नया मॉडल लॉन्च होने वाली है। तब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में Creta के आने की बात की जा रही है।

इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी के आने की बात अब तेज हो गई है। जब नई क्रेटा (Hyundai Creta) भी लॉन्च होने वाली है। पेट्रोल इंजन में आने वाली यह एसयूवी पहले के मुकाबला और भी ज्यादा लग्जरियस होगी। हालांकि इसकी कीमत बढ़ाई गई है या नहीं इस पर कोई भी खबर नहीं आया है। लेकिन इसके फीचर्स को अपग्रेड किया गया है।


अगर नहीं हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक (Hyundai Creta Electric) को लांच किया जाता है तो यह काफी लंबा रेंज दे सकती है। वही इसका मुकाबला XUV 400 से होगा। क्रेटा इलेक्ट्रिक के अलावा हुंडई अपनी नई आयोनिक सिक्स (Hyundai Ioniq 6) और कोना इलेक्ट्रिक (Hyundai Kona Electric) को भी लॉन्च करेगी।



इन दोनों को दो बैट्री पैक के साथ लांच किया जाएगा जो 400 किलोमीटर से भी ज्यादा का रेंज देने वाले हैं। बात करें नई क्रेटा इलेक्ट्रिक की तो इसमें 45 किलोवाट आवर का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया जाएगा।


 

इस बैटरी के साथ यह कर 350 किलोमीटर से ज्यादा कर रेंज देगी। इसकी टेस्टिंग शुरू है कई बार इसे भारतीय सड़कों पर देखा भी गया है। लेकिन इसे कब तक लाया जाएगा इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।


हुंडई की तरफ से आने वाली करता इलेक्ट्रिक अपने सेगमेंट में काफी नाम कमाने वाली है। इस एसयूवी को उसके लुक के लिए काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इसलिए इसके इलेक्ट्रिक अवतार में आना लोगों को पसंद आ सकता है। जैसे टाटा नेक्सों इलेक्ट्रिक अपने सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार है। वैसे ही क्रेटा नेक्सों को पीछे कर यह स्थान हासिल कर सकती है।