Hero करने जा रही है बड़ा कमाल, Splendor Electric को जल्द ही करेगी लॉन्च
bisnoe-samachar

Hero करने जा रही है बड़ा कमाल, Splendor Electric को जल्द ही करेगी लॉन्च

WhatsApp Group Join Now
 
Hero करने जा रही है बड़ा कमाल, Splendor Electric को जल्द ही करेगी लॉन्च

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली-  Hero Splendor Electric: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में काफी तेजी आई है। ओला, एथर और ओकीनावा जैसी कंपनियां अपनी ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर को सब्सिडी के साथ बेच रही है। भारत सरकार ने भी सब्सिडी में कटौती न करते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों को काफी ज्यादा बढ़ावा दिया है।

अब इसी का फायदा हीरो भी उठाने वाली है। खबर आ रही है कि हीरो अपने स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च करेगी। लेकिन जब हीरो से इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर कोई जवाब नहीं दिया। यानी कि वह स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक पर लॉन्च भी कर सकते हैं और नहीं भी।

Hero लेगी Splendor Electric बनाने के लिए मदद

हालांकि हीरो ने एथर कंपनी में काफी बड़ा निवेश कर रखा है। और एथर काफी बढ़िया इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनती है। उसके इसी एक्सपर्टीज को उसे करते हुए हीरो अपनी स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक को बना सकता है। इसमें काफी एडवांस फीचर्स भी दिए जाएंगे जिसके कारण यह आम लोगों के साथ-साथ बड़े लोगों की भी फेवरेट बन सकती है।

हीरो अपने नए इलेक्ट्रिक बाइक में रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और मॉडर्न टेक्नोलॉजी वाले सिस्टम देगी। यह काफी ज्यादा एडवांस टेक्नोलॉजी होती है। इसकी सुरक्षा के लिए इसमें आपको कई फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्ट कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और प्रोजेक्टर हैडलाइट दिया जा सकता है।

Hero Splendor Electric में मिलेगा ये मोटर

बात करें नई हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक (Hero Splendor Electric) में मिलने वाले इंजन की तो इसमें 3000 वाट का बीएलडीसी मोटर दिया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। वहीं इस मोटर के साथ 4 किलोवाट आवर का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया जाएगा जो फुल चार्ज होने के बाद 250 किलोमीटर का रेंज दे सकता है। फीचर्स के तौर पर इसमें आपको वह सभी चीज मिलेगी जो XTec और एथेर इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलता है।

Hero Splendor Electric की कीमत

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक (Hero Splendor Electric) की कीमत अभी बिक रही स्प्लेंडर के मुकाबले काफी ज्यादा हो सकती है। अगर आपको इसमें इतने सारे फीचर्स और यह मोटर मिल गया तो इसकी कीमत तकरीबन 1.5 लाख से शुरू होकर 1.7 लाख तक जा सकती है जो की एक आम आदमी के लिए काफी बड़ी कीमत है।

लेकिन जिन्हें भी इलेक्ट्रिक वाहनों से प्यार है वह स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक को जरूर खरीदेंगे। अब इसे कब तक लाया जाएगा इसकी घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कई ऑटो एक्सपर्ट का मानना है कि 2025 की शुरुआत में यह आ सकती है।