मार्केट में आ रही Hyundai से लेकर Tataकी गाड़ियां!,कोई भी नहीं कर पायेगा मुकाबला
bisnoe-samachar

मार्केट में आ रही Hyundai से लेकर Tataकी गाड़ियां!,कोई भी नहीं कर पायेगा मुकाबला

WhatsApp Group Join Now
 
मार्केट में आ रही Hyundai से लेकर Tataकी गाड़ियां!,कोई भी नहीं कर पायेगा मुकाबला

 Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- Upcoming Cars in India 2024: क्या आप भी इस साल नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको अभी थोड़ा इंतजार करना चाहिए क्योंकि Hyundai से लेकर Tata तक कई गाड़ियां इस साल मार्केट में दस्तक देंगी। बात करें Hyundai कि तो कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में 2024 Creta फेसलिफ्ट लॉन्च की है। नई लॉन्च की गई एसयूवी के अलावा, हुंडई इंडियन मार्केट में अपनी एसयूवी लाइनअप में तीन नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वहीं जल्द ही के भी लॉन्च होने की खबर है। इसके अलावा Maruti Dzire 2024 भी इस साल लॉन्च हो सकती है। आइये सभी के बारे में जानते हैं।

हुंडई की आ रही 3 गाड़ियां  

2024 Creta फेसलिफ्ट लॉन्च करने के बाद अब हुंडई क्रेटा एन-लाइन, हुंडई क्रेटा ईवी, हुंडई अलकज़ार फेसलिफ्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 160 bhp की पावर और 253 Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाले पावरफुल इंजन का यूज किया गया है। क्रेटा एन लाइन में भी यही इंजन मिलने की उम्मीद है। वहीं Hyundai Creta EV को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

क्रेटा ईवी में 45 kWh बैटरी पैक और सिंगल फ्रंट-एक्सल-माउंटेड मोटर मिल सकती है जो 138 बीएचपी की पावर और 255 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी। हालांकि लॉन्च की डेट अभी सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी इसे 2024 के अंत तक पेश कर सकती है। इसके अलावा हुंडई अलकजार फेसलिफ्ट को भी स्पॉट किया गया है जो जल्द ही लॉन्च होने जा रही है।

वीडियो से भी जानें Upcoming Cars

Tata Altroz Racer

हाल ही में टाटा मोटर्स ने पंच ईवी के लॉन्च के साथ साल 2024 की शुरुआत की है, जिसने भारतीय ग्राहकों से खूब प्यार मिला है। इसके बाद कंपनी ने टियागो और टिगोर में सीएनजी के साथ एएमटी ट्रांसमिशन देकर सभी को चौंका दिया, जिसके बाद ये दो गाड़ियां पहली ऐसी Cars बन गई हैं जिसमें CNG के साथ एएमटी ट्रांसमिशन मिलता है लेकिन अब कहा जा रहा है कि कंपनी अल्ट्रोज रेसर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये कार मार्च 2024 में लॉन्च हो सकती है।

Maruti Dzire 2024

इसके अलावा Maruti भी इस साल Dzire 2024 मॉडल पेश कर सकती है। ये कार जून 2024 में मार्केट में एक्स्ट्रा ले सकती है। इस कार की कीमत 6.70 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। हालांकि कार में इस बार क्या बदलाव होंगे इसको लेकर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।