मार्केट में तबाही मचाने आ गई Electric SUV Tata Harrier, रेज जानकर हैरान हो जाएगे आप
bisnoe-samachar

मार्केट में तबाही मचाने आ गई Electric SUV Tata Harrier, रेज जानकर हैरान हो जाएगे आप

WhatsApp Group Join Now
 
मार्केट में तबाही मचाने आ गई Electric SUV Tata Harrier, रेज जानकर हैरान हो जाएगे आप
  Bishnoi Samachar Digital Desk नई दिल्ली- देश की एसयूवी निर्माता कंपनी टाटा अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए भी जानी जाती है। कंपनी के पास मार्केट का सबसे बड़ा शेयर तो है ही इसके अलावा यह अपने नए-नए इन्नोवेशंस पर भी काम कर रही है। टाटा मोटर्स 2024 में अपनी सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कर टाटा हैरियर (Tata Harrier) को लॉन्च करने वाली है।

कंपनी की तरफ से जानकारी आई है की 2024 के अंतिम तक यह इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में लॉन्च हो जाएगी। फिलहाल इसकी टेस्टिंग जारी है और कई बार इसे सड़क पर देखा भी गया है। इसे सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था। जहां सभी इसके लोक से बहुत ही ज्यादा प्रभावित थे।

इसके फीचर्स भी आकर्षक है। अब जब इसकी लॉन्चिंग डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है तो लोगों का अनुमान है कि ऑटो एक्सपो 2024 में भी इसकी झलक देखने को मिलेगी और अबकी बार इसके प्रोडक्शन रेडी मॉडल को पेश किया जाएगा।

टाटा हमेशा से इलेक्ट्रिक कार बनाने में माहिर रही है। उनकी Nexon EV और Tiago EV बाजार में काफी ज्यादा बिकती है। इन्हीं दोनों कारों के चलते टाटा मार्केट पर राज कर रही है और अब जब हैरियर इलेक्ट्रिक (Tata Harrier EV) को लाया जा रहा है तो लोगों का अनुमान है कि यह अपने सेगमेंट की बेस्ट इलेक्ट्रिक कार हो सकती है।


हालांकि इस सेगमेंट में फिलहाल ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ी देखने को नहीं मिलती हैं। यहां आपको सिर्फ MG ZS EV आती है जो हैरियर के मुकाबले काफी छोटी है। इसलिए अगर टाटा इस साल इलेक्ट्रिक Tata Harrier EV को लॉन्च करती है तो इसकी सेल्स अच्छी होने का अनुमान है।

इसके फीचर्स में हमें सनरूफ, एंटरटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, 6 एयर बैग्स के अलावा सभी कुछ मिलने वाला है जो हमें इसके इस मॉडल में देखने को मिलता है। उम्मीद जताई जा रही है कि अब टाटा इसमें ADAS दे सकती है।