शोध कार्य में अपनी अलग पहचान बना रहा गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय : नरसी राम बिश्नोई

भौतिकी के उतीर्ण विद्यार्थियों का यूएसए के विभिन्न विश्वविद्यालयों में पीएचडी प्रोग्राम में चयन

हरियाणा बिश्नोई समाचार हिसार गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के भौतिकी विभाग के उत्तीर्ण विद्यार्थियों का यूएसए के विभिन्न विश्वविद्यालयों में पीएचडी प्रोग्राम में चयन हुआ है। 

यह विभाग तथा विश्वविद्यालय के लिए अत्यंत गर्व की बात है। इसमें मुस्कान शर्मा को यूनिवर्सिटी ऑफ टेनेसी में पीएचडी शोध कार्य के लिए दो लाख रुपये प्रतिमाह, सुक्रीति और दिव्या को यूनिवर्सिटी ऑफ एलबनी में पीएचडी के शोध कार्य के लिए 2000 डालर प्रतिमाह तथा स्वीटीक क्कड़ को मिसिपी स्टेट यूनिवर्सिटी में शोध कार्य के लिए 1700 डालर प्रतिमाह स्कॉलरशिप पर चयन हुआ है। विभाग की अन्य छात्रा विजयश्री को आईआईटी दिल्ली में एमटेक एप्लाइड ऑप्टिक्स प्रोग्राम में 12000 रुपये प्रतिमाह स्कॉलरशिप पर चयन हुआ है।


चयनित विद्यार्थी बुधवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई से मिले। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर विभाग के समस्त अध्यापकों और विद्यार्थियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि ये उपलब्धियां विश्वविद्यालय के लिए गौरव का क्षण हैं। यह विश्वविद्यालय शोध कार्य में अपनी अलग पहचान बना रहा है। 

उन्होंने सभी विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया और कहा कि वे अमेरिका में विश्वविद्यालय व हरियाणा राज्य का शोध कार्य में और नाम बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि हमारे विद्यार्थियों की उपलब्धि

Post a Comment

और नया पुराने