जोधपुर के सुधीर बिश्नोई का दैनिक भास्कर के रमेशचंद्र अग्रवाल जर्नलिज्म फेलोशिप में चयन

राजस्थान बिश्नोई समाचार जोधपुर :- देश के प्रतिष्ठित मीडिया समूह दैनिक भास्कर के द्वारा आयोजित रमेश चंद्र अग्रवाल जर्नलिज्म फैलोशिप प्रोग्राम में जोधपुर जिले के ओसिया तहसील के हानियां गांव निवासी सुधीर विश्नोई का चयन हुआ। गौरतलब है कि सुधीर पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े जय नारायण विश्वविद्यालय से पत्रकारिता एवं जनसंचार में मास्टर डिग्री की तथा उसके बाद लगातार मीडिया व सोशल मीडिया के माध्यम से जनहित के मुद्दों को उठाने का काम कर रहे हैं। सुधीर बिश्नोई का भास्कर फेलोशिप में चयन होने पर आसपास के क्षेत्रों के सैकड़ों लोग सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दे रहे हैं।

साधारण किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं बिश्नोई

सुधीर बिश्नोई बाल्यावस्था से ही पत्रकारिता के क्षेत्र में रुचि रखने के कारण उन्होंने अपनी मास्टर्स डिग्री भी पत्रकारिता में की और उसके पश्चात लगातार राजनीतिक व सामाजिक मुद्दों पर बेबाकी से मुद्दों को उठाते हैं उनका खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मीडिया मंथन नाम से यूट्यूब पर फेसबुक पर काफी प्रसिद्ध है।
क्या है भास्कर फैलोशिप प्रोग्राम
दैनिक भास्कर समूह द्वारा जो युवा पढ़ने लिखने का शौक रखते हैं, साथ ही पत्रकारिता करना चाहते हैं तो उनको भास्कर के साथ अपना कैरियर बनाने के लिए रमेश चंद्र अग्रवाल जर्नलिज्म फेलोशिप के तहत देशभर के युवाओं के आवेदन लिए। इस फेलोशिप प्रोग्राम के दौरान देश के नंबर वन हिंदी अखबार दैनिक भास्कर के प्रिंट व डिजिटल के सीनियर जर्नलिस्ट्स के साथ काम कर पाएंगे तथा 15 महीने की फेलोशिप पूरी होने के पश्चात भास्कर में नौकरी करने का अवसर मिलेगा।
गौरतलब है कि जोधपुर के हानियां निवासी सुधीर बिश्नोई ने इस चयन प्रक्रिया में अपना आवेदन किया तथा पोर्टफोलियो लिखित एग्जाम तथा प्रथम व द्वितीय राउंड इंटरव्यू में अपना बेहतर परफॉर्मेंस दिया, इसी के तहत उनका चयन हुआ। अब अगले 15 महीने सुधीर विश्नोई भास्कर के केंद्रीय कार्यालय भोपाल में वरिष्ठ पत्रकारों के साथ अपनी सेवाएं देंगे।

Post a Comment

और नया पुराने