कुलदीप बिश्नोई फिर से लड़ेंगे चुनाव, भाजपा चाहे राजस्थान से टिकट दे या हरियाणा से, लडूंगा जरूर

दिल्ली बिश्नोई समाचार हरियाणा के भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई अपना अगला चुनाव हरियाणा और राजस्थान से लड़ सकते हैं। खुद कुलदीप बिश्नोई ने इस बात के संकेत दिए हैं। कुलदीप ने कहा कि भाजपा कहीं से भी चुनाव लड़वाए, लडूंगा जरूर, चाहे राजस्थान हो या हरियाणा। दरअसल आदमपुर उप चुनाव के बाद कुलदीप बिश्नोई की राजस्थान में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं और राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव है।

प्रॉपर्टी डीलरों की सरकार थी

पूर्व सांसद ने अपने राजनीतिक विरोधी पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और उसके बेटे दीपेंद्र हुड्‌डा को घेरा है। कुलदीप ने वर्ष 2024 के चुनावों को लेकर भूपेंद्र और दीपेंद्र के दौरों को लेकर कहा कि दोनों जितने दावे कर लें, जनता उसकी असलियत जानती है। भूपेंद्र की सरकार भू माफिया की सरकार थी। तब की सरकार प्रॉपर्टी डीलरों की सरकार थी।

भूपेंद्र हुड्‌डा की वजह से कांग्रेस हारी

कुलदीप ने कहा कि 2014 में कांग्रेस के खिलाफ वोट भूपेंद्र हुड्‌डा की वजह से पड़ा न की कांग्रेस की वजह से। दोनों पिता- पुत्र नकारे हुए लोग हैं। लोग नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल की नीतियों से प्रभावित हैं। 2024 में केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी। कुलदीप ने कहा कि भव्य और चैतन्य की शादी इस साल के अंत में की जाएगी।


कुलदीप चाहते थे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनना

हरियाणा कांग्रेस की तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के साथ तालमेल न बैठने के कारण 27 अप्रैल 2022 को इस्तीफा दे दिया। खुद कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनना चाहते थे। जबकि उनके धुरंधर विरोधी पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा अपने बेटे दीपेंद्र को बनाना चाहते थे। परंतु यह संभव नहीं हो पा रहा था 

दलित कार्ड खेल रास्ते से हटाया

कुलदीप को रास्ते का रोड़ा मानते हुए उन्होंने दलित कार्ड खेला और अपने समर्थक पूर्व विधायक उदयभान को प्रदेशाध्यक्ष बनवा दिया। इससे नाराज कुलदीप ने राहुल गांधी से मुलाकात का समय मांगा। परंतु समय नहीं मिला। नाराज कुलदीप बिश्नोई ने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन के खिलाफ वोटिंग की। नाराज कांग्रेस हाईकमान ने उसे सीडब्लूसी के पद से हटा दिया। कुलदीप ने 3 अगस्त को विधानसभा से इस्तीफा देकर, 4 अगस्त को दिल्ली में भाजपा जॉइन कर ली







Post a Comment

और नया पुराने