गायत्री बिश्नोई, जिन्हें केजरीवाल ने बनाया महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष

राजस्थान बिश्नोई समाचार जयपुर राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने लगभग अपनी टीम तैयार कर ली है. वहीं प्रदेश में पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरने वाली आम आदमी पार्टी भी अपनी सेना के साथ मैदान में हुंकार भरने को आतुर है. यहीं वजह है कि आप ने एक ही रात में प्रदेश अध्यक्ष, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष, यूथ विंग प्रदेश अध्यक्ष और सह प्रभारियों जैसी संगठनात्मक नियुक्तियां कर सत्ता पक्ष और विपक्ष को चुनौती देने की ठान ली है.

आम आदमी पार्टी ने युवा मतदाताओं के साथ-साथ महिला वोटर्स पर भी अपनी निगाह डाली है. यहीं वजह है कि आप ने गायत्री विश्नोई को महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. मूल रूप से बाड़मेर की रहने वाली गायत्री विश्नोई पिछले 10 वर्षो से परिवार के साथ जयपुर में रहती हैं. जिन्होंने पत्रकारिता की पढ़ाई करते करते आम आदमी की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी ज्वॉइन की और आज पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे दी।
गायत्री विश्नोई को महिला विंग की कमान देने के पीछे पार्टी की वजह यह हैं कि राजस्थान में अब कुल 5 करोड़ 11 लाख 64 हजार 685 रजिस्टर्ड मतदाता हैं, जिसमें 2 करोड़ 44 लाख 72 हजार 600 महिला मतदाता हैं. यहीं नहीं इस बार पुरुषों के मुकाबले महिला मतदाताओं के रजिस्ट्रेशन में ज़्यादा बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में गायत्री विश्नोई पार्टी के लिए असेट साबित हो सकती हैं. प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष बनने से पहले गायत्री विश्नोई गांव-गांव, ढाणी-ढाणी जाकर हजारों लोगों को पार्टी से जोड़ चुकी हैं. इसके आलावा युवा वोट बैंक के लिए अनुराग बरार को यूथ विंग का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. वहीं इससे पहले नवीन पालीवाल को प्रदेश अध्यक्ष और 7 अन्य को सह प्रभारी की कमान दी गई हैं.

Post a Comment

और नया पुराने