हार्वर्ड से एडवांस्ड डायबिटीज में पीजी करने वाली बीकानेर की पहली डॉक्टर बनी अलका बिश्नोई

डॉ अलका बिश्नोई नीट-एसएस-2020 में ऑल इंडिया 69 रैंक हासिल करने वाली डॉ अलका रिसर्च एंड आर्मी हॉस्पिटल दिल्ली से एंडोक्राइनोलॉजी में सुपर स्पेशलाइजेशन कर रही है।

राजस्थान बिश्नोई समाचार जय बिश्नोई बीकानेर की डॉक्टर अलका बिश्नोई ने हार्वर्ड मेडिकल स्कूल से एडवांस्ड डायबिटीज में पोस्ट ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट हासिल किया है। फिलहाल आर्मी के दिल्ली स्थित रिसर्च एंड रैफरल हॉस्पिटल में एंडोक्रायोनोलोजी में सुपर स्पेशलाइजेशन कर रही डॉ बिश्नोई हार्वर्ड से पीजी सर्टिफिकेट पाने वाली बीकानेर की पहली डॉक्टर बन गई है।


इससे पहले डॉ अलका बिश्नोई का आर्मी रिसर्च हॉस्पिटल में स्पेशलाइजेशन के लिए सलेक्शन भी उपलब्धि थी। वह इसलिए क्योंकि यह चयन नीट सुपर स्पेशियलिटी (नीट एसएस-2020) एग्जाम के जरिये हुआ। इस परीक्षा में बिश्नोई ने ऑल इंडिया में 69वीं रैंक हासिल की थी। डाक्टर अलका के पिता विद्युत निगम एक्सईएन कैलाश चंद्र बिश्नोई ने बताया कि जोधपुर के एसएनएमसी मेडिकल कॉलेज से गोल्ड मैडल के साथ एमडी कर चुकी अलका को नेशनल पीडिएट्रिक कॉन्फ्रेंस में रिसर्च पेपर के लिए पदक मिला था।

दूसरा पहलू.. घूंघट - गहनों वाली सोशल मीडिया स्टार

सुबह आठ से शाम छह बजे तक मिलिट्री डिसिप्लिन में हॉस्पिटल ड्यूटी, रिसर्च, परीक्षा तैयारी, एग्जाम आदि के चलते थका देने वाली दिनचर्या के बीच डॉ अलका अपने पति सीएम रमन के साथ मिलकर सोशल मीडिया पर राजस्थानी संस्कृति के रंग बिखेरती भी नजर आ रही हैं। एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स वाली इस सोशल मीडिया स्टार की रील में सजी-धजी दुल्हन, गहने, घाघरा- घूमर, बांका दूल्हा और लोकगीतों की धुन आकर्षित करती हैं।

Post a Comment

और नया पुराने