धूमधाम से मना बुजुर्ग नत्थू देवी बिश्नोई का 101वां जन्मदिन, जश्न में शरीक हुई सातवीं पीढ़ी

परमाणु नगरी पोकरण में बुजुर्ग नत्थू देवी बिश्नोई का 101वां जन्मदिन (Veteran Nathu Devi Bishnoi 101st birthday) मनाया गया. इस मौके पर जिले के खेराजराम गांव में भव्य भोज का आयोजन किया गया. जिसमें नाते रिश्तेदारों के साथ ही पूरे गांव को आमंत्रित किया गया था।

राजस्थान बिश्नोई समाचार पोकरण (जैसलमेर). बुजुर्ग नत्थू देवी बिश्नोई का 101वां जन्मदिन मनाने (Nathu Devi Bishnoi 101st birthday) के लिए उनके बेटे-बेटियां,पोते, पड़पोते, दोहिते के साथ ही अन्य नाते रिश्तेदार घर पर उमड़ आए. ऐसे में दूर-दराज से आए अपने बेटों और पोतों को देख नत्थू देवी की खुशियां सातवें आसमान पर रही. लेकिन इन सबके बीच खास बात यह है कि जिले के फलौदी तहसील के भिंयासर गांव में जन्मी नत्थू देवी की शादी खेतोलाई के खेराजराम बिश्नोई से हुई थी, जिनके आज 18 पड़पोते और पड़पोतिया के साथ ही 10 दोहिते और 10 पोते हैं.

इस मौके पर मीडिया से रूबरू हुई बुजुर्ग नत्थू देवी बिश्नोई ने बताया कि आसपास के क्षेत्रों बीते लंबे अरसे वो व उनका परिवार वृक्षारोपण करता आ रहा है. साथ ही जीव-जंतुओं के प्रति हिंसा को रोकने के लिए भी वो हमेशा लोगों को जागरूक करते आ रही हैं. उन्होंने कहा कि आज भले ही उनके तन पर झुरियां पड़ गई हो, लेकिन जज्बा अब भी कम नहीं हुआ है.

पार किया जिंदगी का शतक: खैर, मौजूदा जीवनशैली को देखते हुए अगर कोई व्यक्ति अपनी जिंदगी के 70 बसंत भी देख लेता है तो उसे गनीमत समझा जाता है. लेकिन इसके बावजूद नत्थू देवी बिश्नोई ने अपनी जिंदगी का ना सिर्फ शतक पार किया, बल्कि अभी भी उनकी जिंदगी का सफर बदस्तूर जारी है.


भव्य समारोह का आयोजन: परमाणु नगरी पोकरण के खेतोलाई में नत्थू देवी बिश्नोई के जन्मदिन को धूमधाम से मनाया गया. साथ ही भव्य समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें नत्थू देवी के (101st birthday celebrated in nuclear city Pokaran) बेटे-बेटियों के साथ ही परिवार के कुल 150 लोगों ने केक काटकर उनके जन्मदिन की खुशियां मनाई. वहीं, जो लोग इस समारोह में शरीक नहीं हो सके उन्होंने फोनकर नत्थू देवी को बधाई दी. वहीं, इस दौरान नत्थू देवी के पांचों बेटों ने विशेष भोज का आयोजन किया, जिसमें पूरे गांव के लोगों को आमंत्रित किया गया था.

परिजनों ने पैर धोकर लिया आशीर्वाद: इस मौके पर उनके बेटे मांगीलाल, हरसुखराम, रतनाराम, रामकरण, पौत्र विकास, सुमित, साहिल बिश्नोई, पड़पौत्रों, दोहितों, पड़दोहितों सहित परिवार (Grand party organized in Pokaran) के कुल 150 से अधिक लोगों ने उनके पैर धोकर आशीर्वाद लिया. इस दौरान बुजुर्ग नत्थू देवी ने भी अपने परिवारजनों और कार्यक्रम में शामिल हुए नाते रिश्तेदारों के साथ ही ग्रामवासियों को आशीर्वाद दिया.

Post a Comment

और नया पुराने