YouTuber ने निजी अस्पताल के डायरेक्टर Ramesh Bishnoi को किया ब्लैकमेल, तीन लोगों पर मामला दर्ज

हरियाणा बिश्नोई समाचार हिसार। महात्मा गांधी अस्पताल के डायरेक्टर Dr. रमेश बिश्नोई ने एक यूटयूबर रघुबीर, तोशाम के पटोदी गांव के रहने वाले सोमबीर और लाडवा के रमेश कुमार पर रंगदारी के लिए जान से मारने की धमकी देने, वीडियो बनाने, मानहानि और रुपये के लिए ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। मामले में Dr.रमेश बिश्नोई ने सिविल लाइन थाना पुलिस को शिकायत दी है।

शिकायत में Dr. रमेश बिश्नोई ने बताया कि रोगी कविता उनके अस्पताल में 20 अक्टूबर को सांस में कठिनाई, बुखार और चक्कर आने पर भर्ती हुई थी। कविता के साथ अटेंडेंट उसका पति सोमबीर था। रोगी के पास एचडीएफसी एग्रो बीमा कार्ड था और यह हाल ही में लिया गया था। कविता को आईसीयू में भर्ती किया गया और उसके पति सोमवार से कहा था कि वे इलाज शुरू कर रहे हैं और साथ ही बीमा के तहत कैशलेस के लिए आवेदन करेंगे।

यह बात सोमवीर को अच्छी तरह से समझा दी गई थी। सोमबीर ने सहमति दी थी कि इलाज शुरू कर दें, अगर बीमा खारिज कर दिया जाता है, तो वह इलाज के लिए नकद भुगतान कर देगा। यह लिखित में भी लिया गया था और तुरंत इलाज शुरू किया गया था। कई बार दस्तावेजों को अपलोड करने के बाद भी बीमा कंपनी ने क्लेम खारिज कर दिया। बीमा क्लेम खारिज होने की बात सोमबीर को बताई गई थी। इसके बाद सोमबीर को बिल का भुगतान करने के लिए कहा। सोमबीर ने आश्वासन दिया कि वह भुगतान जमा कर देगा। 23 अक्टूबर को कविता को वार्ड में शिफ्ट कर दिया।

23 अक्टूबर की शाम को सोमबीर फार्मेसी के सामने आया और चिल्लाने लगा कि वह कोई पैसा नहीं देगा और धमकी देने लगा कि वह 112 पर काल कर पुलिस को बुलाएगा। अगर वे उसे बिल भरने को बोलेंगे। 24 अक्टूबर को कविता को छुट्टी दे दी गई और उसके पति सोमबीर से कहा गया कि अस्पताल, फार्मेसी और मेडिकल बिल का भुगतान कर दे।सोमबीर ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह रुपये लेने घर जा रहा है। लेकिन दोपहर में उसने डायल 112 पर फोन किया और पुलिस वाले के साथ आया और कुछ समय बाद YouTuber और धरना प्रधान लाडवा के रमेश के साथ आया। आईएमए अध्यक्ष डा. जेपीएस नलवा, पुलिस वालों के सामने दोबारा तथ्य दिखाए।

तथ्य देखकर सभी अस्पताल प्रशासन से संतुष्ट थे। उस दौरान सोमबीर ने कहा कि उसके पास नकदी नहीं है। रुपये देने के आश्वासन पर मामला निपट गया था। 26 अक्टूबर को सोमबीर दोबारा आया और अस्पताल परिसर में हंगामा किया। उसने कहा कि पुलिस व प्रशासन के पास जाएगा और वीडियो भी बनाएगा और अस्पताल व डाक्टर को बदनाम करेगा। आरोप है कि आरोपित सोमबीर ने यह हंगामा सिर्फ अस्पताल का बिल भरने से बचने के लिए और YouTuber के साथ मिलकर साजिश रचकर जबरन वसूली के लिए किया था।

अब उन्होंने धरना प्रधान और YouTuber के साथ मिलकर उन्हें बदनाम करने के लिए झूठा वीडियो बनाया है और उनसे तीन लाख रुपये की राशि निकालने के लिए ब्लैकमेल किया है और उन्होंने इसके खिलाफ झूठी और मनगढ़ंत शिकायत भी दर्ज करवाई है। उनके अस्पताल ने डीसी को इस बारे में जानकारी दी। वीडियो को हटाने की मांग की है। डा. रमेश ने अपनी जान जोखिम में होने, मानहानि और ब्लैकमेलिंग से बचाने के के लिए आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की है।

Post a Comment

और नया पुराने