रायपुर में आज से Pandit Pradeep Mishra का शिव महापुराण, इन इलाकों में फोर व्हीलर के प्रवेश पर पाबंदी

Chhattisgarh Latest News: देश के मशहूर कथावाचक Pandit Pradeep Mishra  रायपुर पहुंच गए है. आज से यहां पांच दिवसीय शिव महापुराण की शुरुआत हो रही है. इसके शुभारंभ कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसुईया उईके भी शामिल होंगी. रायपुर में इस आयोजन को लेकर बड़ी तैयारी की गई है. क्योंकि इस कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भीड़ उमड़ने की संभावना है. इसके लिए रायपुर के गुड़ियारी में विशाल डोम लगाया गया है.

आज से शिव महापुराण की शुरुआत



दरअसल मंगलवार को  सीहोर वाले कथावाचक Pandit Pradeep Mishra रायपुर पहुंचे है. उन्हें देखने के एयरपोर्ट से रायपुर के भारत माता चौक तक जनसैलाब उमड़ा पड़ा. रास्ते भर लोगों ने फूल बरसाए. रास्ते भर हजारों की संख्या में लोग उनके स्वागत के लिए मौजूद रहे. इस दौरान हर हर महादेव के जयकारे भी लगे. इन सबके बीच संसदीय सचिव विकास उपाध्याय और आयोजक समिति ने Pandit Pradeep Mishra का स्वागत किया. आज सुबह से गुढ़ियारी के दही हांडी मैदान में लोगों का पहुंचना शुरू हो गया है. दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक पंडित मिश्रा शिव महापुराण कथा करेंगे.

रेलवे स्टेशन में लगाया जा रहा है हेल्प डेस्क
लाखों की संख्या में भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए प्रशासन की ओर से बड़ी तैयारी की गई है. हजारों की संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की जा रही है. वहीं हजारों की संख्या में वालंटियर भी तैनात किए जाएंगे. ट्रेन से आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा के लिए रेलवे स्टेशन पर हेल्प डेस्क लगाया गया है. जो श्रद्धालुओं के लिए खाने पीने की व्यवस्था करेंगे और कार्यक्रम स्थल जाने के लिए मार्गदर्शन करेंगे. ये डेस्क 9 से 13 नवंबर तक चलाया जाएगा.

इन इलाकों में चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध
श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए रायपुर में यातायात पुलिस द्वारा भी बड़ी तैयारी की गई है. क्योंकि शिव महापुराण में शामिल होने वाले श्रद्धालू प्रदेश भर से आएंगे.   प्रमुख रूप से श्रद्धालुओं आने की संभावना दुर्ग,राजनांदगांव,कांकेर ,धमतरी,आरंग, महासमुंद, बेमेतरा और बिलासपुर जिले से है. इसलिए पुलिस ने अलग अलग पार्किंग स्थल बनाया है. इसके अलावा श्रीनगर रेलवे क्रॉसिंग चौक,स्टेशन चौक, गुढ़ियारी की ओर से और अंबेडकर चौक से कार्यक्रम स्थल की ओर जाने वाले मार्ग पर चार पहिया वाहन के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है. Chhattisgarh Anusuiya UikeyShiv MahapuranPandit Pradeep Mishra

Post a Comment

और नया पुराने