बिश्नोईयो ने बचाई BSF के जवानों की जिंदगी बङी खबर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास से खबर

राजस्थान बिश्नोई समाचार बाङमेर चौहटन कस्बे के निकट बाड़मेर सड़क मार्ग पर चौहटन आगौर गांव की सरहद में शुक्रवार रात BSF के वाहन एवं एक ट्रक के बीच भीषण सड़क हादसा हो गया।  

हादसे में BSF के दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। तेज धमाके के साथ हुए हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास की ढाणियों से लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने हादसे में घायल BSF के जवानों को निजी वाहन की सहायता से चौहटन अस्पताल पहुंचाया।

 अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने दो जवानों को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल हुए चार जवानों को बाड़मेर रेफर किया गया। सूचना के तत्काल बाद उपखण्ड अधिकारी भागीरथराम एवं पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने चौहटन अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पुलिस के अनुसार बीएसएफ का वाहन सेड़वा से बाड़मेर की तरफ जा रहा था, बाड़मेर सड़क मार्ग पर चौहटन आगौर स्टेण्ड से कुछ दूरी पर सामने से आ रहे ट्रक ने बीएसएफ के वाहन को टक्कर मार दी।

 हादसे में BSF की 83 वीं वाहिनी के जवान के. टुडू व धीरज कुमार की मौत हो गई, पुलिस ने दोनों मृतकों के शव चौहटन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए हैं। वहीं एन. सिलवास एवं कुन्दन केआर दुबे को घायलावस्था में बाड़मेर रेफर किया गया, उधर मौके पर से दो गंभीर घायल जवानों को ग्रामीणों ने सीधे ही बाड़मेर अस्पताल पहुंचाया। घटना की जानकारी मिलने पर चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल ने उपखण्ड अधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों से जानकारी ली तथा घायलों का इलाज कराने के लिए अधिकारियों एवं चिकित्सकों को निर्देश दिए।

इन्होंने दिखाई तत्परता
हादसे की जानकारी मिलते ही महावीर बिश्नोई ढाका पास की ढाणी से मौके पर पहुंचा तथा वीरमाराम, रमेश बिश्नोई ढाका, ओम बिश्नोई ढाका सहित अन्य साथियों को बुलाया। उन्होंने 108 एम्बुलेन्स को सूचना दी लेकिन संतोषप्रद जबाव नहीं मिलने पर राह चलते वाहन को रुकवाकर घायल जवानों को चौहटन एवं बाड़मेर अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान उन्होंने समाजसेवी जगदीश ढाका बिश्नोई, विश्नोई समाज के अध्यक्ष रामजीवन जांगू को सूचना दी, जिस पर तत्काल मौके पर पहुंचे तथा रेफर सहित इलाज करवाने में तत्परता दिखाई। अस्पताल पहुंचाने पर अजय लेगा, सवाईलाल दर्जी, दीपक, दर्जी ने सहयोग किया।

Post a Comment

और नया पुराने