चौधरी भजनलाल बिश्नोई की तीसरी पीढ़ी के राजनीतिक भविष्य का फैसला आज

हरियाणा बिश्नोई समाचार आदमपुर (हिसार)। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री स्व.चौधरी भजनलाल बिश्नोई के गढ़ मंडी आदमपुर को रविवार को अपना 17वां विधायक मिलेगा। आदमपुर में अब तक 13 सामान्य चुनाव तथा तीन उपचुनाव हो चुके हैं। कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफा देने के बाद हुए चौथे उपचुनाव का परिणाम रविवार को आएगा। इस सीट पर चौधरी भजनलाल बिश्नोई परिवार ने 15वीं बार चुनाव लड़ा और हर बार जीता है। इस बार 16वीं बार भजनलाल बिश्नोई की तीसरी पीढ़ी चंडीगढ़ पहुंचेगी या नहीं यह निर्णय भी होना है।  

 

पहले राउंड में भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई वोटों से आगे

उपचुनाव का परिणाम चौधरी भजनलाल की तीसरी पीढ़ी भव्य बिश्नोई का राजनीतिक भविष्य तय करेगा। आदमपुर के कुल 180 मतदान केंद्रों पर 171754 मतदाताओं में से 131401 मतदाताओं ने मतदान किया। कुल 76.51 प्रतिशत मतदान हुआ। ईवीएम को हिसार के महाबीर स्टेडियम के बॉक्सिंग हॉल में जमा किया गया है। यहां रविवार को सुबह 8 बजे से मतगणना होगी। गिनती के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं, जिसमें 13 राउंड में मतों की गिनती पूरी होगी।

पोस्टल बैलेट सबसे पहले गिने जाएंगे। मतों की गणना की जानकारी देने के लिए रिजल्ट वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे। सुबह 8.30 बजे से रुझान मिलने लगेंगे। करीब एक से डेढ़ बजे तक पूरे परिणाम मिलने की उम्मीद है। इस उपचुनाव में कुल 22 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं, जिसमें कांग्रेस के जयप्रकाश तथा भाजपा के भव्य बिश्नोई के बीच सीधा मुकाबला रहने के आसार हैं। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उत्तम सिंह ने शनिवार को आदमपुर उपचुनाव की मतगणना के लिए बनाए गए मतगणना केंद्र का जायजा लिया। मतगणना के लिए काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक तथा माइक्रो ऑब्जर्वर की ड्यूटी लगाई गई है।

Post a Comment

और नया पुराने