भजनलाल परिवार से विधानसभा पहुंचने वाले छठे सदस्य बने भव्य बिश्नोई

पंजाब बिश्नोई समाचार चंडीगढ़ हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से नवनिर्वाचित विधायक भव्य बिश्नोई ने बुधवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने उन्हें अपने कार्यालय में विधानसभा सदस्य की शपथ ग्रहण करवाई। विधानसभा में भव्य बिश्नोई सबसे युवा (29 वर्ष) विधायक बन गए हैं। शपथ ग्रहण के दौरान भव्य के पिता कुलदीप बिश्नोई, माता रेणुका बिश्नोई, विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, विधायक दुड़ा राम और अन्य पारिवारिक सदस्य मौजूद रहे। भव्य बिश्नोई भजन लाल परिवार से हरियाणा विधानसभा पहुंचने वाले छठे सदस्य हैं। इससे पूर्व उनके दादा भजन लाल, दादी जसमा देवी, उनके ताऊ चंद्र मोहन, पिता कुलदीप और माता रेणुका बिश्नोई भी विधायक रह चुकी हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री देवी लाल और ओमप्रकाश चौटाला परिवार से आज तक कुल 8 सदस्य विधायक निर्वाचित हुए हैं। इनमें स्वयं देवी लाल, उनके तीन पुत्र प्रताप सिंह, ओम प्रकाश चौटाला, रणजीत सिंह ( हरियाणा के मौजूदा बिजली एवं जेल मंत्री), दो पौत्र अजय चौटाला और अभय चौटाला शामिल हैं। ओपी चौटाला की बड़ी पुत्रवधु एवं अजय चौटाला की धर्मपत्नी नैना चौटाला और बड़े पौते दुष्यंत चौटाला ( हरियाणा के मौजूदा उपमुख्यमंत्री) भी विधायक हैं। गौर हो कि आदमपुर सीट सवा 3 माह पूर्व 3 अगस्त को तत्कालीन कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के त्यागपत्र से खाली हुई थी। गत 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ और 6 नवंबर को हुई मतगणना में भव्य बिश्नोई 15 हजार 740 वोटों से विजयी हुए हैं। पत्रकारों से बातचीत में भव्य बिश्नोई ने कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी आदमपुर हलके की कायाकल्प करना। चौधरी भजन लाल के बाद 26 से आदमपुर हलका सत्ता में शामिल नहीं रहा है। इसलिए वहां जो भी दिक्कतें और समस्याएं हैं, उनको दूर कराया जाएगा। शपथ के बाद भव्य बिश्नोई ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, शिक्षा मंत्र कंवर पाल, जेपी दलाल समेत अन्य मंत्रियों का आशीर्वाद लेने भी पहुंचे। शाम को भव्य बिश्नोई अपने ताऊ पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन से मिलने पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया।

हुड्डा को फिर दी कुलदीप बिश्नोई ने खुली चुनौती
कुलदीप बिश्नोई ने बेटे के शपथ ग्रहण के बाद पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा को फिर से खुली चुनौती दी। बिश्नोई ने कहा कि पहले हुड्डा को राज्यसभा चुनाव में मात दी और अब आदमपुर में करारी हार दी है। आगामी लोकसभा और विधानसभा में भी कांग्रेस का सफाया करेंगे। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें पहले पार्टी को जोड़ना चाहिए, बड़े नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं। राजस्थान से विधानसभा चुनाव या लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर ही भाजपा कहां भी ड्यूटी लगाएगी वहां पर काम करूंगा।
इस विधानसभा में 45 सदस्य पहली बार चुनकर आए हैं
हरियाणा विधानसभा में 45 सदस्य पहली बार चुनकर आए हैं। विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 41 हो गई है। इसी प्रकार कांग्रेस के 30 सदस्य, जेजेपी के 10 सदस्य, इनेलो का 1 सदस्य, हरियाणा लोकहित पार्टी का 1 सदस्य और 7 आजाद सदस्यों के साथ विधानसभा की सदस्यों की संख्या 90 हो गई है। विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने भव्य बिश्नोई को बधाई देते हुए कहा कि वह आशा व्यक्त करते हैं कि जिम्मेवारी आदमपुर की जनता ने इन्हें दी है उस जिम्मेवारी का निर्वहन अपनी योग्यता व क्षमता के अनुसार जनहित में पूरा करेंगे और सदन की गरिमा और मर्यादा को बनाए रखने में अपना पूरा सहयोग देंगे।

Post a Comment

और नया पुराने