हरदा में बिश्नोई समाज परेशान, विश्नोईयों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर शांति पूर्ण पैदल चल कर दिया ज्ञापन

मध्यप्रदेश बिश्नोई समाचार हरदा खातेगांव में विश्नोई समाजजनों ने हाथ में काली पट्टी बांधकर शांतिमार्च निकाला। जो श्री जंभेश्वर मंदिर कन्नौद रोड़ से शुरू होकर नगर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ पुलिस थाने पहुंचा। थाने का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी की। उसके बाद सिटी एएसपी देवास मंजीत सिंह चावला को मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, पुलिस महानिदेशक और जिलाधीश के नाम का ज्ञापन दिया।

समाजजनों ने कहा कि सोशल मीडिया पर विश्नोई समाज के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले, महिलाओं-बच्चियों के साथ छेड़खानी-मारपीट करने वाले और दुकान में आग लगाने वाले आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विश्नोई समाजजन मौजूद थे।

समाजजनों ने आरोप लगाया कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर विश्नोई समाज पर अभद्र टीप्पणी की गई। उसके बाद हुए विवाद से नगर का माहौल खराब हुआ, बाजार में खरीदी कर रही समाज की महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और मारपीट हुई, वहीं समाज के एक व्यक्ति की दुकान जलाई गई। जिसके सीसीटीवी फुटेज पुलिस को उपलब्ध करवा दिए गए।

बावजूद इसके पुलिस द्वारा उन पर कार्रवाई नहीं की। वे लोगों को डराया-चमकाया जा रहा है। जिससे लोगों में डर-भय का माहौल पैदा हो गया है। नगर की शांति भंग हो गई है। ऐसे लोगों पर जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ज्ञापन का वाचन सूरज विश्नोई हरदा ने किया, विश्नोई मंडल के अध्यक्ष जगदीश विश्नोई ने शांतिमार्च में शामिल समाजजनों का आभार माना।


Post a Comment

और नया पुराने