Adampur भाजपा के भव्य बिश्नोई ने कांग्रेस के जेपी को दी मात, भव्य से जुड़ी बड़ी खबर

हरियाणा आदमपुर भाजपा जीती

आदमपुर में मतगणना पूरी हो गई है। भाजपा के भव्य बिश्नोई 16006 वोटों से जीत गए हैं।  

 

        भव्य बिश्नोई जीवनी

पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई के पुत्र भव्य बिश्नोई हरियाणा के युवा कांग्रेसी नेता हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्‍होंने हिसार से बतौर कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव लड़ा था। वे जनहित छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। वे ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और उन्होंने हरियाणा में विभिन्न नागरिक और सामाजिक संगठनों में काम किया है। उनके दादा भजन लाल द्वारा तीन कार्यकालों के लिए हिसार निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया गया था। 2011 में उनकी मृत्यु के बाद, उनके बेटे कुलदीप बिश्नोई ने हिसार लोकसभा सीट जीती। 2014 में सीट को हासिल करने में विफल रहे।


निजी जीवन

पूरा नाम भव्या बिश्नोई
जन्म तिथि 16 Feb 1993
जन्म स्थानहरियाणा, भारत
पार्टी का नाम भारतीय जनता पार्टी 
शिक्षा
व्यवसाय समाज सेवक
पिता का नाम कुलदीप बिश्नोई
माता का नाम रेणुका बिश्नोई
जीवनसाथी का नाम..

सम्पर्क

स्थाई पता आदमपुर मंडी दुकान 107 नम्बर Haryana, India हरियाणा, भारत
वर्तमान पताहरियाणा, भारत
सोशल
 

रोचक तथ्‍य

भव्‍य बिश्‍नोई को कांग्रेस ने हरियाणा में युवा चेहरे के रूप में उतारा, पर वो युवाओं का दिल जीतने में कामयाब नहीं हो सके। आदमपुर उपचुनाव में भाजपा में शामिल हुए भव्य तब विधायक टिकट भव्य को दिया गया जिसमें बड़ी जीत हासिल की। 

राजनीतिक घटनाक्रम

  • 2019
     
    भव्य बिश्नोई 17 वीं लोकसभा चुनाव में हिसार से खड़े हुए, लेकिन 1 लाख 84 हजार वोटों के साथ वे तीसरे स्‍थान पर रहे। इस सीट पर भाजपा के बृजेंद्र सिंह ने जीत दर्ज की।
2022 में हरियाणा के आदमपुर उपचुनाव में भव्य विश्नोई को भाजपा प्रत्याशी बनाया गया जिसमें भव्य ने 16000 वोटों से विजय हुऐ।

Post a Comment

और नया पुराने