भव्य व जयप्रकाश में कड़ी टक्‍कर इतने वोट से जीत रहा आदमपुर का विधायक Adampur By Election

Adampur By Election बिश्नोई समाचार हरियाणा की आदमपुर सीट के उपचुनाव के मतदान समाप्‍त हो चुका है और अब नतीजे का इंतजार है। इस उपचुनाव का नतीजा हरियाणा की सियासत में बड़ा संंकेत देगा। इस सीट पर भाजपा के भव्‍य बिश्‍नोई और कांग्रेस के जयप्रकाश में कड़ी टक्‍कर मानी जा रही है।

अनुराग अग्रवाल, चंडीगढ़। Adampur By Election 2022: हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में मतदान का कार्य बुधवार को पूरा हो गया और अब मतगणना का इंतजार है। इस उपचुनाव का नतीजा हरियाणा की सियासत में बड़े संंगत देगा। भाजपा प्रत्‍याशी भव्‍य बिश्‍नोई और कांग्रेस के उम्‍मीदवार जयप्रकाश के बीच कड़ी टक्‍कर माना जा रहा है। इस उपचुनाव में कई दिग्‍गज भव्‍य के पिता कुलदीप बिश्‍नोई , सीएम मनोहर लाल और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रतिष्‍ठा भी दांव पर है। 
नतीजे को लेकर बहस तेज , सभी दलों के जीत के अपने-अपने दावे

हिसार जिले की आदमपुर सीट के उपचुनाव में रिकार्ड मतदान के बाद उम्मीदवारों की हार-जीत पर बहस तेज हो गई है। मतदान केंद्रों के बाहर बने बूथ पर मतदाताओं की भीड़ के आधार पर भाजपा-जजपा गठबंधन और कांग्रेस उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।भाजपा व कांग्रेस को अपने उम्‍मीदवारों की जीत या हार के बाद बनानी होगी आगे के लिए अलग रणनीति   

भाजपा यदि आदमपुर का रण जीतती है तो विधायकों के संख्या बल के आधार पर विधानसभा में वह मजबूत स्थिति में पहुंच जाएगी। फिलहाल भाजपा के 40 विधायक हैं और भव्य के जीतने की स्थिति में इनकी संख्या बढ़कर 41 हो जाएगी। कांग्रेस के चुनाव जीतने की स्थिति में भाजपा-जजपा गठबंधन को नए सिरे से अपनी रणनीति बनाने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।


Post a Comment

और नया पुराने